Monday 25 December 2017

34 लहर की विदेशी मुद्रा व्यापार


3 दिसंबर 17, 200 9 - 17:56 एडवर्ड रेवी द्वारा प्रस्तुत रेंज-बाउंड ट्रेडिंग (34 ईएमए 5 एएमए) कई सिस्टम शब्दों के साथ शुरू होते हैं: Ive कुछ समय के लिए चार्ट देख रहा था, और अचानक एक विचार मेरे सिर में ऊपर popped वही मेरे लिए यह एक के साथ था Ive चार्ट पर, विशेष रूप से चलती औसत पर देख रहा था, और आगामी बाजारों की उम्मीद के लिए एक व्यापारिक योजना के साथ आया। यह मेरे लिए जाने वाली एक लेकर बाजार का जल्द से जल्द पता है, और आईडी आज आपके साथ साझा करना चाहता है। किसी भी समय सीमा पर हमें दो चलती औसत की आवश्यकता होती है: 34 ईएमए और 5 ईएमए। दोनों चलने वाली औसत के बाद थोड़ी देर के लिए बाजार में कारोबार चल रहा था, दोनों चलती औसत (शरीर की छाया, सब कुछ मायने रखता है) को छूने के लिए पहला मोमबत्ती देखने के लिए शुरू करना। यहां नीचे दिए गए स्क्रीन शॉट पर हमारा पहला उम्मीदवार है: यह सबसे पहले संकेत है कि एक बग़ल में पैटर्न हो सकता है। मैंने शब्दों का इस्तेमाल किया क्योंकि हम जानते हैं कि हमारे लिए आगे क्या है। लेकिन कदम से कदम चलते हैं। नीचे वास्तविक समय में आप वास्तव में देख रहे हैं: हमारा अगला कदम उस कैंडलस्टिक के पीछे देखना और निकटतम स्विंग उच्च और निम्न की पहचान करना है। दोनों स्विंग्स को संदर्भ मोमबत्ती शरीर की लंबाई के बाहर होना चाहिए, जिसमें छाया भी शामिल है। संदर्भ मोमबत्ती Ive नीला में घेर लिया है। एक बार जब हम दोनों झूलों को मिला, तो क्षैतिज रेखा खींचें, जैसे कि नीचे दिए गए स्क्रीन शॉट पर दिखाया गया है: आपके अनुमानित सीमा क्षेत्र आगे बढ़ता है जब तक उस क्षेत्र में मूल्य रहता है, तब तक आप इसे एक सीमा-बाध्य चाल के रूप में देख सकते हैं। अब आइए देखें कि वास्तविक परिणाम क्या थे: मूल्य भविष्यवाणी की सीमा के अंदर रहता है बहुत अच्छा पूर्वानुमान है, यह नहीं है (जिस तरह से मैं चार्ट पर एमएसीडी छोड़कर सिर्फ विधि के संदर्भ के लिए बताता हूं Ive श्रेणीबद्ध व्यापार में पहले बताया गया है 2) लेकिन वह सब नहीं है। हम आगे जा सकते हैं और हर बार एक नई मोमबत्ती मूविंग एवरेज दोनों को छू लेती है, हम अपनी रेंज की सीमाओं को नए पुराने स्तरों पर रीसेट करने के लिए स्वतंत्र हैं और वही पुराने नियमों का उपयोग करते हैं। प्रत्येक नए रीसेट के दौरान सीमा सीमाएँ ऊपर और नीचे जा सकती हैं, यह ठीक है। अब आप उन श्रेणियों में से ट्रेड ब्रेकआउट आउट कर सकते हैं, या तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कारोबार करने के लिए एक नई प्रवृत्ति न हो। पुन: सेटिंग के दौरान संदर्भ के लिए पहली सीमा की सीमाएं रखें, जब मूल्य अंततः उस स्तर को तोड़ता है, एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है, और एक नए रुझान के लिए एक नया अध्याय। वास्तव में तुम्हारा, एडवर्ड रिव्य फॉरेक्स-रणनीतियों- 2 जनवरी, 2018 - 00:21 को कीथ द्वारा प्रस्तुत किया गया। आशा है कि आप और परिवार के पास बहुत खुश नया साल है बाजार को लेकर भविष्यवाणी करने के लिए इस चाल को साझा करने के लिए धन्यवाद। बस कुछ सवाल हैं: 1. ऐसी स्थिति में आप किस उचित रणनीतियों की अनुशंसा करते हैं 2. कैसे निर्धारित करें कि कब सीमा समाप्त हो जाती है और सच्चे ब्रेकआउट तब होता है (आरएसआई, एमएसीडी, बार बंद ऊपर से ऊपर मे, आदि का उपयोग करके) मुझे लगता है कि अगर हम सक्षम हैं बाजार के लिए जगह तो हम इसे का लाभ ले सकते हैं धन्यवाद, सादर, कीथ एडवर्ड रिकी द्वारा 14 जनवरी 2018 - 06:52 को प्रस्तुत किया। धन्यवाद, कीथ श्रेणी में होने पर, हम ट्रेडों में प्रवेश करने और बाहर निकलने के लिए हमारी परिभाषित सीमाओं की सीमाओं का उपयोग करते हैं। हम बोलिंगर बैंड का भी उपयोग कर सकते हैं, जहां हम विश्वासपूर्वक बीबी लाइनों की उछाल को व्यापार कर सकते हैं। जे.रोस की एक अच्छी रणनीति है, जिसे हमारे फोरम में डाउनलोड किया जा सकता है: जे.रोस द्वारा जिमी बार सिस्टम भी हम शीर्ष पर आरएसआई जोड़ सकते हैं, और केवल उन ट्रेडों को ले जा सकते हैं जहां आरएसआई (3) ओपन ओवरस्टोब्रेट स्तर पर पहुंच गया है। चूंकि हम जानते हैं कि बाजार में सीमा होती है (जब तक यह टूट नहीं जाती), आरएसआई एक गति को पकड़ने की अनुमति देगा। वही चाल Wiliams आर सूचक या स्टोचस्टिक के साथ किया जा सकता है एक ब्रेकआउट वैध है जब हमारी सीमा सीमाओं को पार किया गया, अर्थात् एक नई मोमबत्ती न सिर्फ पोकों, बल्कि सीमाओं के बाहर बंद हो जाती है। फिर कुछ अगली मोमबत्तियों के साथ हम ब्रेकआउट स्तर के पुन: परीक्षण की उम्मीद करते हैं, अगर यह धारण करता है (बाज़ार फिर से सीमा के बाहर बंद हो जाता है) तो हम अपने ट्रेडों की प्रवृत्ति के साथ योजना बना सकते हैं। यह रणनीति वैध विघटन के व्यापार के विचार को देखने में मदद कर सकती है और विप्सॉ से बचने में मदद कर सकती है: ब्रेकआउट्स के ट्रेडिंग ब्रेकआउट्स का सर्वश्रेष्ठ संबंध है, एडवर्ड बेस्ट का संबंध है, एडवर्ड के बारे में चार्टोलोजी के साथ चार्टोलोजी, आप सामने की पंक्ति में बैठे होंगे जैसा कि मैंने मूल्य एक्शन विश्लेषण, मार्केट चक्र, चार्ट पर चर्चा की पैटर्न सेटअप, इष्टतम व्यापारिक समय और अस्थिरता विश्लेषण, साथ ही मूल्य कार्रवाई के पीछे मनोविज्ञान। इन उपकरणों को एक साथ रखो और आप देख रहे हैं कि कैसे चार्ट मास्टरींग करना शुरू करें। वास्तव में, यहां पर अपने विदेशी मुद्रा प्रश्नों के उत्तर दिए गए वीडियो को देखना सुनिश्चित करें। हर दिन, कभी-कभी अधिक बार, बीमार अतिरिक्त ऑर्डर प्रविष्टि, यू.एस. डॉलर इंडेक्स, क्रूड ऑयल, सोना और डॉव पर चर्चा करते हैं। विदेशी मुद्रा व्यापार की अनुमति देता है और उस दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है जो जोड़ों का विश्लेषण करने से परे हो। बीमार विस्तार से बताते हैं कि मैं ट्रेडों के लिए कैसे स्कैन करता हूं, मैं इसे ट्राइएफ़ कहता हूं कि मैं ट्रेडों को कैसे सक्रिय करता हूं और मैं प्रविष्टियों और जोखिम को कैसे प्रबंधित करता हूं। व्यापार उन सबके विपरीत नहीं है, लेकिन अपने औजार और दृष्टिकोण खोजने और उनके पर भरोसा करने की प्रक्रिया है। तो मेरे व्यापारिक कार्यालय में आपकी अगली पंक्ति में पढ़ने के लिए धन्यवाद, जाने के लिए धन्यवाद, राइट क्लियोपिप्रा रागी हर्नर एक निजी व्यापारी, ईज़ी 2 ट्रेड सॉफ्टवेयर, उद्यमी, और लेखक के संस्थापक हैं। वह विदेशी मुद्रा व्यापार कर रही है, साथ ही वायदा और लगभग बीस वर्षों के लिए स्टॉक। वह एफएक्सस्ट्रीट, ट्रेडिंग मार्केट्स, ऑटोचार्टिस्ट, ईसाइनल और विदेशी मुद्रा और ट्रेडर्स एक्सपोज़ पर एक विशेष वक्ता सहित कई साइटों पर एक नियमित योगदानकर्ता है। उनकी टिप्पणी और विश्लेषण रोज़ाना उनके हजारों व्यापारियों द्वारा उनके व्यक्तिगत ब्लॉग रैघेहरनेर में देखा जाता है उन्होंने स्टॉक्स और कमोडिटीज, मुद्रा व्यापारी, आपके ट्रेडिंग एज, और ट्रेडर्स जर्नल पत्रिका के तकनीकी विश्लेषण के लिए लेख लिखे हैं। नवीनतम पोस्ट मार्केट ट्रेंड्स और जीआरएबी मोमबत्तियां स्विफ्ट ट्रेडिंग स्ट्रैटेजी 1: ट्रेंडलाइन ब्रेक स्विंग ट्रेडिंग सिस्टम के साथ 34 एएमए का ट्रेंडलाइन ब्रेक स्विंग ट्रेडिंग सिस्टम के साथ 34 ईएमए का अवलोकन। यह स्विंग ट्रेडिंग रणनीति एक बहुत ही विश्वसनीय और ठोस व्यापारिक रणनीति है जो एक बहुत आसानी से pips बहुत तुम्हारी क्या जरूरत है एक 34ema है, जिसका उपयोग केवल विदेशी मुद्रा बाजार की प्रवृत्ति दिशा का निर्धारण करने के लिए किया जाता है और अच्छी प्रवृत्तियां आकर्षित करने की क्षमता है ट्रेंडलाइन के ब्रेक के बाद ट्रेड किए जाते हैं जब कीमत रैली या पुलबैक करती है और एक बार जब यह रैली या पुलबैक विफल हो जाती है, तो ट्रेडों में प्रवेश किया जाता है। संकेतक: 34 ईएम (आप 7,14,25,50 एमएएस की तरह अन्य एमएएस का उपयोग भी कर सकते हैं या जो कभी आप चाहते हैं) टाइमफ्रेम: 1 एचआरपी अपवर्ल्ड (1) एक डाउनवर्ड ट्रेंडलाइन ब्रेक (2) के लिए घड़ी की कीमत तब 34ema से ऊपर होना चाहिए ( 3) नीचे की प्रवृत्ति के ब्रेकआउट के बाद, देखें कि कैंडलस्टिक्स के ऊंचा फॉर्म्स। (4) सिग्नल कैंडेलेस्टिक एक उच्च मोमबत्ती वाला मोमबत्ती है जो पिछले कैंडलस्टिक्स की तुलना में कम है, अगर उस एकल मेन्डैलेस्टिक्स को तोड़ा गया है, तो तुरंत मार्केट में खरीद लें, या आप एक स्टॉक स्टॉप ऑर्डर भी कर सकते हैं, जो कि ऊंचे उस सिग्नल की कैंडलस्टिक की वजह से अगर इसकी कीमतें टूट जाती हैं, तो आपका ऑर्डर निष्पादित होगा। (5) यदि आपका क्रॉप स्टॉप ऑर्डर उत्कृष्ट नहीं है और मोमबत्तियां कम ऊंचा बनाने के लिए जारी रहती हैं, तो प्रत्येक कम उच्च कैंडलस्टिक को अपना स्टॉप ऑर्डर ले जाएं, जब तक कि कीमतें बढ़ेगी और आपका ऑर्डर सक्रिय हो जाएगा। (6) कैंपलस्टिक के निचले हिस्से के नीचे अपना स्टॉप लॉस रखें जो आपके ऑर्डर को सक्रिय करता है खरीदें नियमों का सटीक विपरीत: (1) एक ऊपर की प्रवृत्ति के ब्रेकआउट (2) के लिए घड़ी नीचे की प्रवृत्ति के ब्रेकआउट के बाद 34ema (3) से कम होनी चाहिए, उस रूप में दीपों की नीच देखें। (4) सिग्नल कैंडेलेस्टिक एक कम कैंडलस्टिक है जो कि पिछले कैंडलस्टिक्स की तुलना में अधिक है, अगर वह एकल कैंडलस्टिक्स कम टूट गया है, तो मार्केट में तत्काल बेच दें, या आप कम से कम कुछ पीप खरीद सकते हैं उस सिग्नल कैंडलस्टिक की वजह से अगर कीमत कम हो जाती है, तो आपका ऑर्डर निष्पादित होगा। (5) यदि आपका बेचेर ऑर्डर सुप्रभात नहीं है और मोमबत्तियां ऊंची चढ़ाव जारी रखती हैं, तो अपने ऊपरी कम कैंडलस्टिक को बेचने के क्रम को जारी रखने के लिए जारी रखें जो कीमतों में गिरावट के समय के रूप में अर्जित होते हैं और आपके बिक्री रोकने के आदेश को सक्रिय करते हैं (6) अपने स्टॉप लॉस को कैंडलस्टिक के ऊपर से ऊपर रखें जो आपके ऑर्डर को सक्रिय करता है। अपना लाभ लक्ष्य निर्धारित करने के लिए: लाभ लक्ष्यों को रखने के लिए यहां कुछ विकल्प दिए गए हैं: (1) उस स्तर पर लाभ लें, जब लाभ 3 बार होता है जो आपने शुरू में जोखिम में था। (2) यदि दैनिक चार्ट से व्यापार, मुनाफ़ा लक्ष्य 80-250 पिप्स रखें (3) अगर 4 हर्ट चार्ट से व्यापार, 40-120 पिप्स लाभ लक्ष्य के लिए लक्ष्य (4) आप पिछली स्विंग उच्च अंक (चोटियों) का इस्तेमाल खरीद ऑर्डर के लिए लाभ लक्ष्य के स्तर के रूप में कर सकते हैं और बिक्री के आदेशों के लिए लाभ लक्ष्य स्तर के रूप में पिछले स्विंग कम अंक (ट्रॉफ) कर सकते हैं। जब आप लाभ में होते हैं तो अपने व्यापार को प्रबंधित करने के लिए कैसे लालची मत बनें जब व्यापार अच्छी तरह से चला जाता है और आप लाभ में हैं, तो अपने स्टॉप लॉस को ले जाकर अपने मुनाफे में लॉक करना सीखें। यदि दैनिक चार्ट से व्यापार बंद हो, तो आप अपने स्टॉप लॉस को स्थानांतरित कर सकते हैं और हर रोज़ कैंडलस्टिक्स के पीछे कुछ पिप्स डाल सकते हैं यदि यह एक खरीद व्यापार या इसके बेचे जाने का व्यापार है, तो उच्च के पीछे रुक जाएं यह भी किया जा सकता है कि अगर आप 4 घंटे की समय सीमा से बंद व्यापार कर रहे हैं एक व्यापार को प्रबंधित करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप अपने व्यापार को अपने वांछित दिशा में आगे बढ़ने के रूप में प्रत्येक सफल स्वैच्छिक जीवन के पीछे या उससे अधिक के पीछे अपने ट्रेडों को रोकते हैं। ये मूल्य स्विंग पॉइंट अनिवार्य रूप से समर्थन और प्रतिरोध का स्तर हैं और इस तरह के स्तरों से ऊपर या नीचे अपना पिछला स्टॉप रखता है यह सुनिश्चित करता है कि आप समयपूर्व से बाहर नहीं निकलते हैं और इस अभ्यास के साथ आप प्रवृत्ति को मजबूत कर सकते हैं, यदि आप बहुत लंबे समय तक इस प्रवृत्ति को सवारी कर सकते हैं । ट्रेंडलाइन ब्रेक स्विंग ट्रेडिंग सिस्टम के साथ 34 ईमा के फायदों से आपको कीमतें और ट्रेंडलाइन के प्रवृत्ति के उपयोग के साथ व्यापार करने की सुविधा मिलती है, जब कीमतें एक ट्रेंडलाइन टूट जाती हैं, यह अक्सर एक अच्छा संकेत होता है कि यह रुझान अब बदल रहा है और उस पर जोड़ा जाता है कि 34ema आपको बाजार की दिशा भी देता है, इसलिए जब आप इस प्रणाली के साथ एक व्यापार में प्रवेश करते हैं, तो यह आपको एक नए रुझान की शुरुआत में लगभग एक व्यापार में शामिल होने की अनुमति देता है ट्रेंडलाइन ब्रेक स्विंग ट्रेडिंग सिस्टम के साथ 34 ईमा का नुकसान कई बार होगा जब आप देखेंगे कि आपकी प्रवृत्तियों को आकर्षित करने के लिए पर्याप्त स्विंग पॉइंट (पिक्स एम्प ट्रफ) नहीं होंगे और यह अक्सर तब होता है जब बाजार में बिना किसी धीमे फॉर्म के बड़े पैमाने पर कदम पड़ते हैं उतार चढ़ाव। एक लेकर या बग़ल में बाज़ार में झूठी संकेत प्राप्त करने की प्रवृत्ति एक आधुनिक व्यापार प्रविष्टि तकनीकएं तेजी से और उत्क्रमण के मोमबत्तियों के उपयोग को खरीदने या बेचने के लिए आपके सिग्नल कैंडलस्टिक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। क्या आप इसका आनंद ले रहे हैं यह आपके लिए दुनिया का मतलब होगा यदि आप इसे साझा करते हैं: विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग एक ट्रेंडलेस मार्केट में 34-दिवसीय ईएमए जीत के साथ विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग एक मैकेनिकल ट्रेडिंग पद्धति है जो कि विदेशी मुद्रा जोड़े से एक से लेकर एक की अवधि में कई लाभ दिन। कुछ विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग रणनीतियों प्रारम्भ बाजारों में हो-हम परिणाम का उत्पादन करती हैं। फिर भी, Ive ने पाया कि 34-दिन घातीय चलती औसत पर आधारित एक रणनीति अच्छी तरह से काम करती है, यहां तक ​​कि सीमाबद्ध बावजूद बाजारों के दौरान भी। नीचे वर्णित विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग रणनीति के साथ, मैं अपने यांत्रिक व्यापार प्रणाली का उपयोग अल्पकालिक मूल्य प्रवृत्तियों और पैटर्नों का लाभ लेने के लिए करता हूं, जिन पर मैं अन्यथा याद नहीं कर सकता सबसे पहले, मुझे शब्द विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग को परिभाषित करने दें। इसका अर्थ अल्पकालिक मूल्य झूलों पर आधारित व्यापार होता है। विदेशी मुद्रा जोड़ी की कीमत स्विंग पॉइंट के बीच आगे बढ़ती है, जो एक समग्र मूल्य सीमा या चैनल के भीतर अंतरण बिंदु हैं। स्विंग व्यापार की दिशा या तो लंबी या छोटी हो सकती है विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग पोजिशन आमतौर पर एक दिन के कारोबार की तुलना में लंबी अवधि के लिए आयोजित किए जाते हैं, लेकिन कम-से-कम समय के लिए खरीद और पकड़ वाली रणनीतियों में शामिल होते हैं जिसमें सप्ताह या महीनों के लिए पद धारण होते हैं। विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग मेरे जैसे स्वतंत्र व्यापारियों के लिए एक आदर्श मैकेनिकल ट्रेडिंग रणनीति प्रदान करती है, क्योंकि मेरे एल्ग्स ट्रेडिंग सिस्टम जल्दी से बड़े संस्थागत व्यापारियों की तुलना में अल्पकालिक मूल्य आंदोलनों को अधिक प्रभावी ढंग से पहचान और शोषण कर सकता है। विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग की मूल बातें हालांकि कुछ व्यापारियों ने स्टॉक में स्विंग ट्रेडिंग लागू की है, मेरे अनुभव में विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग स्विंग ट्रेडिंग का सही प्रकार है। और, विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग दिन के कारोबार या दीर्घकालिक रुझान व्यापार से बेहतर है। मेरा तर्क है: हालांकि दिन के कारोबार जोखिम प्रबंधन के लिए अच्छा हो सकता है, क्योंकि व्यापारी रात भर पद धारण नहीं करता है, यह लाभ की क्षमता को भी सीमित करता है, क्योंकि बड़े मूल्य चालें रात भर हो सकती हैं। प्रवृत्ति व्यापार लंबी अवधि के मूल्य के मुनाफे पर कब्जा कर सकता है, फिर भी यह एक प्रवृत्ति के अनुमानित निरंतरता का इंतजार करते हुए चिंताजनक चिंता का सामना करने की स्थिति में व्यापारी को भी रखता है। विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग दोनों दुनिया का सर्वश्रेष्ठ प्रदान करता है: इसमें प्रवृत्ति व्यापार और दिन के कारोबार का लाभ होता है, लेकिन किसी भी विधि की कमियों के बिना। मुद्रा बाजार की चौबीस घंटे की प्रकृति स्वैंग ट्रेडिंग के लिए आदर्श है। मैकेनिकल ट्रेडिंग सिस्टम के साथ, मैं दिन व्यापार और प्रवृत्ति व्यापार के दो चरम सीमाओं के बीच एक महान समझौता का आनंद लेता हूं। मुझे विदेशी मुद्रा बाजारों में अल्पकालिक रुझान मिलते हैं, उन्हें लाभप्रदता पर चढ़ाते हैं, फिर जब कीमत की गति समाप्त होती है तो मैं अपनी स्थिति से बाहर निकलता हूं। मेरी यांत्रिक व्यापार प्रणाली समय के साथ जोड़ते हुए छोटे लेकिन सुसंगत लाभ का उत्पादन करती है I यहां तक ​​कि जाहिरा तौर पर-प्रवृत्तिहीन बाजार में, मैं अभी भी सफल हो सकता हूं। मेरे ट्रेडों वास्तविक समय में स्वचालित डेटा विश्लेषण पर आधारित हैं, और मेरे व्यापारिक अल्गोस अति-तेज़ व्यापार निष्पादन प्रदान करते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि मेरे व्यापार के फैसले किसी विशिष्ट बाजार के बारे में मेरी भावनाओं पर भरोसा करने के बजाय उद्देश्य मापदंडों पर आधारित हैं। विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग नियम सबसे अच्छी प्रविष्टि और निकास अंक जानना सफल विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग की कुंजी है। एक मैकेनिकल ट्रेडिंग सिस्टम के जादू के जरिए जो बेहतरीन संकेतक और प्रभावी एल्गोरिदम का उपयोग करता है, मुझे सही समय की आवश्यकता नहीं है। विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग नियमों के एक सरल सेट पर आधारित हो सकती है या आप अपने मैकेनिकल ट्रेडिंग सिस्टम को नियमों के कुछ और परिष्कृत सेटों का उपयोग करने के लिए प्रोग्राम कर सकते हैं, जैसा कि मैंने किया है। विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग में, मेरा यांत्रिक व्यापार प्रणाली विदेशी मुद्रा जोड़े खरीदने और बेचने के लिए गणितीय नियमों और संकेतकों का एक सेट का उपयोग करता है। मैनुअल ट्रेडिंग की बजाय मेरी यांत्रिक व्यापार प्रणाली पर निर्भर होने पर, मुझे कई लाभ मिलते हैं I सरलतम दृष्टिकोण में वे हैं जो कि समापन मूल्यों के आधार पर 3 अलग चलती औसत का उपयोग करके विदेशी मुद्रा जोड़ी की कीमत को मापते हैं। मैकेनिकल ट्रेडिंग सिस्टम को विदेशी मुद्रा जोड़ी के व्यापार के लिए क्रमादेशित किया जाता है, जब उन 3 चलती औसत ऊपर की ओर बढ़ते हैं। इसी तरह, विदेशी मुद्रा जोड़ी का कारोबार कम हो जाता है जब 3 चलती औसत नीचे की ओर बढ़ रहे हैं। मेरी विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग रणनीति कैसे काम करती है मैं एक विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग रणनीति का उपयोग करता हूं जिससे मुझे काफी समय की कीमतों का फायदा उठाने में मदद मिलती है, इसलिए मैं एक संपूर्ण प्रथागत बाजार में भी लाभ कमा सकता हूं। मेरे पास एक विश्वसनीय और भरोसेमंद अल्पकालिक ट्रेंडलाइन-ब्रेकआउट रणनीति है, और यह ठेठ जीतने वाले व्यापार से काफी कुछ पिप्स कमा सकती है। चाल चलती औसत के लिए समय की सर्वश्रेष्ठ लंबाई का उपयोग करना है, साथ ही चलती औसत का सही प्रकार है। सरल चलती औसत (एमए या एसएमए) का उपयोग करने के बजाय, मैं अपने यांत्रिक व्यापार प्रणाली को एक घातीय चलती औसत (एएमए) का उपयोग करने के लिए कार्यक्रम करता हूं। ईएमए सामान्य एमए के समान है, सिवाय इसके कि यह सबसे अधिक हाल के आंकड़ों को अधिक वजन देता है। मैं ऐसा करता हूं क्योंकि ईएमए सामान्य एमए द्वारा की जाने वाली तुलना में नवीनतम मूल्य में तेजी से प्रतिक्रिया करता है इस तरह की बढ़ती औसत से मुझे बाजारों में जीत मिलती है जो लंबे समय से अधिक समय तक प्रतीत होते हैं। कुछ व्यापारी 12-दिन या 26-दिवसीय ईएमए का उपयोग करते हैं, विशेष रूप से लोकप्रिय चलती औसत अभिसरण विचलन (एमएसीडी) सूचक या एक प्रतिशत मूल्य ओसीलेटर (पीपीओ) जैसे संकेतक बनाने के लिए। और, तुलनात्मक रूप से, 50-दिन और 200-दिवसीय ईएमए का उपयोग अक्सर दीर्घकालिक मूल्य रुझानों में बदलाव के संकेत के लिए किया जाता है। इसके बजाय, मेरे विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग के लिए मैं 34-दिवसीय ईएमए (जिसे 34ema भी कहा जाता है) का उपयोग करता हूं क्योंकि Ive ने पाया कि यह विदेशी मुद्रा बाजार में लघु-से-मध्य अवधि के रुझान की दिशा निर्धारित करने का सबसे अच्छा तरीका प्रदान करता है। बेशक, आप अपने स्वयं के चुने हुए बाजारों में बैक-टेस्टिंग के अलग-अलग समय अवधि के द्वारा प्रयोग कर सकते हैं। 7-, 14-, 25-, या 50-दिवसीय ईएमए को देखने के लिए प्रयास करें कि क्या वे आपके विशेष विदेशी मुद्रा जोड़ी के लिए बेहतर काम करते हैं। फिर भी, मेरे अपने लंबे शोध के बाद, मेरे लिए एक 34ema सबसे अच्छा काम करता है विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग के लिए मेरा नियम खरीदने के लिए, मेरे यांत्रिक व्यापार प्रणाली का उपयोग करके, मैं ट्रेंडलाइन में एक ब्रेक के बाद विदेशी मुद्रा स्विंग व्यापार में प्रवेश करता हूं। 34-दिवसीय ईएमए के आधार पर, मेरी यांत्रिक व्यापार प्रणाली मूल्य रैली या पुलबैक के लिए देखती है फिर, जैसे ही रैली या पुलबैक खराब हो, मेरा मैकेनिकल ट्रेडिंग सिस्टम व्यापार को क्रियान्वित करता है इसलिए, यहां दिए गए चरण मैं उपयोग कर रहा हूं। मैं अपना मैकेनिकल ट्रेडिंग सिस्टम प्रोग्राम करता हूं तो यह होगा: 1. ट्रेंडलाइन से नीचे की तरफ ब्रेक देखने के लिए 2. यह पुष्टि करें कि मूल्य 34-दिवसीय ईएमए (34 एमए) 3 से ऊपर चलता है। 3. ट्रेंडलाइन ब्रेकआउट नीचे की तरफ देखने के बाद, कीमत की ऊंचाइयों को देखें बाद में कैंडलस्टिक्स 4. संकेत मोमबत्ती देखने के लिए रुको, जो उच्च मोमबत्ती से कम है, जो उच्च मोमबत्ती की तुलना में कम है। अगर उस मोमबत्ती का उच्च का उल्लंघन होता है, तो मेरा सिस्टम तुरंत बाजार मूल्य पर खरीदता है 6. या, मेरा सिस्टम निष्पादित कर सकता है एक सिग्नल कैंडेस्टेस्ट के ऊपर कुछ ही चीजों को खरीद-स्टॉप ऑर्डर देता है, अगर कीमत इसकी ऊंची गिरती है, तो मेरा ऑर्डर निष्पादित होगा 7. अगर मेरा क्रय-स्टॉप ऑर्डर ट्रिगर नहीं होता है, और अगर कैंडेस्टिक्स कम सेट करना जारी रखते हैं उच्चतर, मेरा सिस्टम खरीद-स्टॉप ऑर्डर की कीमत को प्रत्येक कैंडलस्टिक पर क्रमिक रूप से कम ऊंचे स्तर पर ले जाता है जो अंततः रूप से बना रहता है, कीमत ऊपर की ओर बढ़ती है और मेरे आदेश को ट्रिगर करती है विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग के दौरान जोखिम प्रबंधन के प्रयोजनों के लिए, मेरा मैकेनिकल ट्रेडिंग सिस्टम स्वचालित रूप से एक स्टॉप-लॉसन ऑर्डर देता है, जो उस ऑर्डर के जरिये मोमबत्ती के कम से कम कुछ पिप होते हैं। मैं अल्पावधि स्विंग की सवारी करता हूं, फिर लाभ काटा जाता हूं और इस लेख में बताए गए जोखिमों का प्रबंधन करता हूं। विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग के लिए मेरा बेचने के नियम मेरे विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग सिस्टम के लिए बेचना नियम बिल्कुल खरीद नियमों के विपरीत हैं I प्राथमिक सूचक के रूप में 34ema का प्रयोग करना, मेरा यांत्रिक व्यापार प्रणाली निम्न होगा: 1. ट्रेंडलाइन से ऊपर की ओर ब्रेकआउट देखने के लिए 2. पुष्टि करें कि कीमत 34-दिवसीय ईएमए (34ema) से नीचे है 3. ब्रेकआउट के बाद, कीमतों की नीच दीमबत्तियों का 4. सिग्नल कैंडेलेस्टिक एक होगा जिसकी कम मोमबत्तियां कम होती हैं जब कम मोमबत्ती टूट जाती है, तो मेरा यांत्रिक व्यापार प्रणाली तुरंत बाजार मूल्य पर बेचता है 5. वैकल्पिक रूप से, मेरा विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग प्रोग्राम एक सिग्नल मोमबत्ती के निचले हिस्से के नीचे सिर्फ एक पिप-ऑर्डर करें, तो अगर कीमतें कम हो जाएंगी तो मेरा ऑर्डर निष्पादित होगा। और, विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग में अस्तित्व के लिए अच्छा जोखिम प्रबंधन आवश्यक है, इसलिए मेरी यांत्रिक ट्रेडिंग प्रणाली ने मेरे प्रवेश क्रम को ट्रिगर करने वाले कैंडलिस्ट के उच्चतम स्तर पर स्टॉप-लॉसन ऑर्डर दिया है। विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग में मुनाफे का लक्ष्य और मुनाफा का प्रबंध करना विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग मेरे लिए सबसे अच्छा काम करती है जब मैं लालची नहीं हूं कुछ व्यापारियों, विशेष रूप से जिनके व्यापारिक रणनीतियों बड़ी चाल के दौरान केवल लाभदायक हैं, हर व्यापार से बहुत ज्यादा निचोड़ने का प्रयास करें ऐसा करने से, वे अक्सर उस व्यापार से सभी लाभों को खोने का जोखिम उठाते हैं। मेरे पास एक अलग दर्शन है चूंकि बाजार अक्सर लंबे समय तक चलने वाले या व्यापारिक बग़ल में हैं, इसलिए मेरे पास बहुत सारे व्यापारिक अवसर हैं I मैं हर व्यापार पर हत्या करने की जल्दी में नहीं हूं आईडी को कई ट्रेडों से थोड़ी सी रकम मिलती है, क्योंकि इस तरह मेरे लिए कम जोखिम होता है जब व्यापार मेरे दिशा में जाता है और आईएम को लाभ क्षेत्र में जाता है, तो मैं अपने मैकेनिकल ट्रेडिंग सिस्टम को चलने वाली स्टॉप का इस्तेमाल करने के लिए प्रोग्रामिंग करके अपने मुनाफे में ताला लगा देता हूं जो चालू कीमत के पीछे थोड़ा आगे बढ़ता है। मैं अपने मैकेनिकल ट्रेडिंग सिस्टम का प्रयोग करने के लिए पिछली बार चलने वाले प्रत्येक डेबिट से नीचे या कुछ ही पिप्स बंद करता है और फॉरेक्स स्विंग ट्रेडिंग के दौरान बढ़ जाता है। मेरा विदेशी मुद्रा एल्गोरिदम बहुत ही कम अवधि के समर्थन और प्रतिरोध स्तरों के आधार पर अंतराल रोकता चुनता है। अनुगामी सेट करके इस तरह से बंद हो जाता है, मैं आमतौर पर समय से पहले बंद होने से बचने के लिए यदि अल्पकालिक प्रवृत्ति जारी है, तो मैं अक्सर इसे कई दिनों तक सवारी कर सकता हूं। और, मेरे पास हमेशा से बहुत सारे व्यापारिक अवसर होते हैं, इसलिए मुझे एक सीमांत व्यापार में रहने के लिए दबाव नहीं लग रहा है जो मेरे खिलाफ हैं। विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग के फायदे और जोखिम प्रबंधन मैं अल्पकालिक ट्रेंडलाइंस और मूल्य कार्रवाई का उपयोग महान लाभ के लिए करता हूं। जब इसकी प्रवृत्ति के माध्यम से एक कीमत टूट जाती है, तो आमतौर पर यह एक संकेत होता है कि प्रवृत्ति बदल रही है। मेरा यांत्रिक व्यापार प्रणाली मुझे नए रुझान की शुरुआत में नया व्यापार करने में मदद करता है मेरा 34-दिवसीय ईएमए विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग रणनीति मुझे बहुत फायदे देती है जब तक मैं जोखिम को उचित तरीके से प्रबंधित करता हूं। यह रणनीति मुझे अल्पकालिक रुझान के साथ व्यापार करने देता है, जबकि प्रमुख ड्रॉडाउन से बचते हैं, जो कुछ व्यापारियों को दीर्घकालिक रुझानों का पालन करने का प्रयास करते हैं। मेरी 34 दिवसीय विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग रणनीति ज्यादातर विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग रणनीतियों पर एक महत्वपूर्ण लाभ प्रदान करती है। चूंकि चल औसत की औसत अनिवार्य रूप से कम हो रही है, सही समय सीमा चुनना सफलता की कुंजी है। कई विदेशी मुद्रा रणनीतियों सरल चलती औसत या लंबी अवधि की चलती औसत पर आधारित हैं। इसलिए, वे आम तौर पर फैशनेबल बाजारों में खराब प्रदर्शन करते हैं। फिर भी, मेरी 34-दिवसीय ईएमए रणनीति एक समय अवधि का उपयोग करती है जो अब एमए अवधि से अधिक प्रभावी होती है। मेरे सिस्टम के फायदे का आनंद लेने के लिए, मुझे जोखिमों को उचित रूप से प्रबंधित करना होगा कुल मिलाकर, विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग के जोखिम किसी अन्य प्रकार के सट्टा व्यापार के साथ तुलनात्मक हैं। बाजारों में जो कम से कम समय की अवधि में पूरी तरह से प्रवाहित हैं, मेरे लिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि मेरा स्टॉप का नुकसान काफी तंग है दूसरी तरफ, बैल या भालू बाजारों के दौरान विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग भी अधिक लाभदायक हो सकती है। कभी-कभी, बाजार इतनी कम समय में अचानक तेज चाल कर देगा कि स्विंग अंक मेरे मैकेनिकल ट्रेडिंग सिस्टम से नहीं मिलेंगे। गैप-अप या गैप-डाउन ब्रेकआउट इतनी जल्दी हो सकते हैं कि मेरा यांत्रिक व्यापार प्रणाली प्रभावी रूप से जवाब देने में सक्षम नहीं है। फिर भी, 34-दिवसीय ईएमए का इस्तेमाल करके, आम तौर पर ज्यादातर बाजार चाल में भाग लेने में सक्षम होते हैं, जबकि एक संपूर्ण प्रेंन्डल या बग़ल में बाजार में झूठे संकेतों को टालते हैं। 34-दिवसीय ईएमए मेरे लिए सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग इंडिकेटर है, मेरे लिए, 34-दिवसीय ईएमए सूचक का उपयोग करना मेरे विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग के लिए सबसे अच्छा आधार है Ive ने अपने मैकेनिकल ट्रेडिंग सिस्टम के लिए एक जीतने की रणनीति को विकसित और ठीक-ठीक देखा। यह मुझे दोनों दुनिया का सबसे अच्छा प्रदान करता है और यह बाजारों में भी काम करता है जो चलती औसत की लंबी या लंबी अवधि के लिए प्रतीत हो सकते हैं। और, मैं केवल एकमात्र व्यापारी जो विदेशी मुद्रा बाजार में 34-दिवसीय ईएमए रणनीति का उपयोग कर रहा था। पिछले कुछ सालों के दौरान, 8217 में विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग के बारे में कुछ शोध किया गया है, जो कि एक संकेतक के रूप में 34ema का उपयोग करता है, साथ ही इस तरह की रणनीति के बारे में लेख और व्यापारी बकवास के बहुत सारे हैं। यदि आप एक गंभीर विदेशी मुद्रा व्यापारी हैं, और आप बाज़ार से निराश हो रहे हैं, जो कि प्रताड़ित दिखते हैं, तो मेरा सुझाव है कि आप अपने विदेशी मुद्रा स्विंग ट्रेडिंग के लिए एक 34ema रणनीति का प्रयास करें।

No comments:

Post a Comment