Thursday 14 December 2017

Murrey गणित विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली


मरे मैथ ट्रेडिंग सिस्टम ने अंग्रेजी में इस सूचक में टिप्पणियां अनुवादित की हैं (अनुवादित सूचक संलग्न हैं)। अधिक जानकारी के लिए ट्रेडिंग सिस्टम का विवरण (ज़िपित एचटीएमएल फ़ाइल, अंग्रेजी में भी) का उपयोग करने के अलावा जब आप चार्ट के सूचक को देते हैं तो आप कई लाइनें देखेंगे: 1. रेखा 88 1080 08 (अंतिम समर्थन और अंतिम प्रतिरोध)। उन पंक्तियों में सबसे मजबूत समर्थन और प्रतिरोध से संबंधित हैं 2. लाइन 78 (कमजोर, जगह को रोकने और रिवर्स)। यह पंक्ति कमजोर है यदि अचानक कीमत बहुत तेजी से और बहुत दूर हो रही थी और इस रेखा के आसपास रुकती है तो इसका मतलब है कि कीमत बहुत जल्द नीचे उलट जाएगी। अगर कीमत इस लाइन के नजदीक नहीं रुकती है, तो यह कीमत लाइन 88 के आंदोलन को जारी रखेगी। 3. रेखा 18 (कमजोर, स्थान पर रोक और रिवर्स)। यह पंक्ति कमजोर है यदि अचानक कीमत बहुत तेजी से और बहुत दूर हो रही थी और इस रेखा के चारों ओर रुक जाती है तो इसका मतलब है कि कीमत बहुत जल्द उलट जाएगी। अगर कीमत इस लाइन के पास नहीं रुकती है तो यह कीमत आंदोलन को लाइन 08 के नीचे जारी रखेगी। 4. रेखा 28 और 68 (पीवोट, रिवर्स) उन दो लाइनें लाइन 48 को केवल मूल्य आंदोलन को बदलने के लिए ताकत से उत्पन्न करती हैं। 5. लाइन 58 (ट्रेडिंग रेंज का शीर्ष) कीमतें 58 और 38 की रेखाओं के बीच के आंदोलन पर लगभग 40 रुपये खर्च कर रही हैं। यदि कीमत करीब 58 के करीब चल रही है और 10-12 दिनों के दौरान लाइन के पास बंद हो रही है इसका मतलब है कि इस बोनस क्षेत्र में बेचने के लिए आवश्यक है (कुछ लोग इस तरह से कर रहे हैं) लेकिन अगर कीमत 58 लाइन से ऊपर रहने की प्रवृत्ति को रख रही है, तो इसका मतलब है कि कीमत ऊपर होगी लेकिन अगर कीमत 58 लाइन से नीचे आ रही है, तो इसका मतलब है कि कीमत अगले स्तर के प्रतिरोध से गिरती रहती है। 6. रेखा 38 (ट्रेडिंग रेंज के नीचे) यदि कीमत इस रेखा के नीचे है और ऊपर की तरफ बढ़ती है तो इसका मतलब है कि मूल्य इस स्तर को तोड़ने के लिए बहुत कठिन होगा। यदि कीमत ने अपट्रेंड के दौरान इस लाइन को तोड़ दिया और 10-12 दिनों के दौरान ऊपर रहने के बाद इसका मतलब है कि कीमत इस रेखा से ऊपर होगी, इसके 40 समय के दौरान इस लाइन और 58 लाइन 7. लाइन 48 (मेजर सपोर्ट रीजनेंस लाइन) यह समर्थन और प्रतिरोध से संबंधित प्रमुख पंक्ति है यह लेवी नए बेचने या खरीदने के लिए बेहतर है। यह कीमत का समर्थन का मजबूत स्तर 48 से ऊपर है। अगर यह कीमत 48 लाइन से नीचे है तो यह ठीक प्रतिरोध रेखा है। एलेक्स। पिच। फ़िनजीर: मेरे पास बेहतर बैकस्टेस्टिंग के लिए बदलाव संकेत है हाय एलेक्स, मैं इस प्रणाली का प्रबल समर्थक रहा हूं और मैं आपके योगदान के लिए धन्यवाद करता हूं। फिक्स्ड संस्करण और पिछले एक के बीच अंतर क्या है, सबसे अधिक से अधिक है कि यह निश्चित है कि मैं कौन से चलाना चाहिए I के लिए backtesting के उद्देश्य के लिए MMatLine का उपयोग कर रहा हूँ, लेकिन मुझे backtesting में विश्वास नहीं है। हालांकि, यह एक विश्लेषण टूल के रूप में इसका उपयोग करने के लिए कुछ राशन दिखाएगा। कृपया मुझे किसी भी प्रगति के बारे में सूचित करें, क्योंकि मुझे ये थ्रेड तक खुद को झुकाव नहीं मिल सकता है। सादर। मेटा ट्रेडर 5 कॉपीराइट 2000-2018, MQL5 लिमिटेड डाउनलोड करें। मरे मैथ ट्रेडिंग सिस्टम मैं आईएम को कोड में एमएम को मान्य करने की कोशिश करने से सीखता हूं, लेकिन ईए स्वयं ही स्रोत और वाणिज्यिक बंद कर देता है। रूसी ईए शैली और आमतौर पर अमेरिकी ईए शैली का प्रतिवाद, विचार मुक्त होते हैं और कोड का भुगतान किया जाता है। यदि आप मरे मठ से संबंधित कोड देखना चाहते हैं, तो मैं एक्सर्ड 777 सूचक सूचक कोड की सलाह देता हूं क्योंकि यह साफ है और अच्छी तरह से काम करता है मेरे सभी ईए को खरोंच से लिखा गया था, लेकिन मैं एक अलग संकेतक जारी कर सकता हूं, जो कि Xards कोड पर आधारित है। wjonass2: xard777: क्या कभी एक टेम्प्लेट बनाया गया है जो मुर्रे गणित चार्ट पर चिंता के पांच हलकों को दिखाता है, यह एक आसान बात है। tia संघर्ष के 5 मंडलें 28 68 एमएमएल और एमएमआई लाइनों का केंद्र 48 भाग एमएमएल 48 एमएमआई में चार्ट के साथ चार्ट के चौराहे हैं। यदि आप दैनिक व्यापार कर रहे हैं, तो 64 दिन की विधि संघर्ष की मंडलियों की गणना करने का एक अच्छा तरीका है। दूसरी ओर, इंट्राडे ट्रेडिंग में बस एमएमआई प्रश्न का कोई अच्छा जवाब नहीं है। हम टाइमफ्रेम नहीं जानते, हम एमएमआई आकार का नहीं जानते Im इन सवालों के जवाब के लिए एक ईए लेखन, और मैं निश्चित रूप से मेरे पास कोई अंतर्दृष्टि साझा करेंगे मैं क्या करने की उम्मीद करता हूं, स्वचालित उत्क्रमण समय मिल जाता है जो कि एमएमआई ईए के साथ अनुसंधान कर रही है। (धारणा: एक बार प्रति घंटा) जब मुरे ने टाइमफ़्रेम की गणना की, तो वह सभी डेटा को छोड़कर NY बाजार के बाहर बड़ी संख्या में अंतराल छोड़ कर छोड़ देता है (वह यह भी दावा करता है कि आपको विशेष मामलों के रूप में इन अंतराल को व्यापार करना चाहिए लेकिन मैं असहमत हूं।) वह विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए शेयर बाजार की मानसिकता को लागू करता है। मैं दिन में 6 ब्लॉकों में कटौती करने पर विचार कर रहा था, और ब्लॉक बंद कर रहा था जो एनवाई बंद और जेपीवाई ओपन को खोलता है। यह हमें किसी मुद्दे पर ले जाता है, क्योंकि मुरेज़ नियम 8 एमएमआई प्रति टाइमफ्रेम पर आधारित हैं। असल में मैं सिर्फ स्केलिंग भाग को छोड़ दूँगा, और तब साप्ताहिक डेटा के लिए एक अलग समय-सीमा का उपयोग करना चाहिए जितना संभव रेखाएं छिपती हैं। विदेशी मुद्रा इतना अधिक तरल है, कुछ नियमों में परिवर्तन होता है एक बार जवाब सार्थक (या 64 दिन के चार्ट के भाग के रूप में) कोई व्यक्ति ऑब्जेल्ज़ के साथ खेल सकते हैं और चार्ट पर छायांकित मंडल खींच सकते हैं। बोर्ड पर ले जा रहा है जो आपने कहा है आपको क्या लगता है कि यह कभी भी एम. एम. पद्धति का निर्माण करना संभव होगा, जिस पर मंडल एक उपयोगी पद्धति के रूप में होगा। मैं केवल सिस्टम के बारे में थोड़ा जानता हूं, लेकिन अगर आप इन्हें विरोध के अंक मानते हैं तो यह उस दौर के दौर में हो सकता है। शायद एक मूर्ख विचार लेकिन सिर्फ एक विचार हाँ, मुझे लगता है कि मंडल एक उपयोगी विधि होगा, लेकिन हलकों वास्तव में सिर्फ 2 नियमों का एक जंक्शन है। नियम ए भी एमएमएल समर्थन और प्रतिरोध लाइनों नियम बी भी MMI उलटा समय हैं जब आप एक उलटा समय के साथ मेल खाता है तो आप 28 समर्थन लाइन बंद बाउंस करने की बस अधिक संभावना है। फिर, यह केवल अधिक संभावना है क्योंकि व्यवहार सभी प्रतिशत पर आधारित होते हैं (जो कभी-कभी शेयरों के लिए प्रकट नहीं होते हैं, और विदेशी मुद्रा के लिए उचित रूप से गलत)। मैं और अधिक आश्वस्त हो रहा हूं कि इनमें से कुछ संकेत समय लगते हैं लेकिन मुर्रे ने दावा नहीं किया है। मुरेज़ बुक से अधिक नियम जोड़ना संभवतः मदद करेगा, लेकिन उन्हें स्टैंडअलोन ट्रेडिंग नियम के रूप में प्रस्तुत किया जाता है। आखिरकार रिवर्सल समय और कीमत दोनों को ऊपर उठाने में मदद मिलेगी, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह एक स्टैंडअलोन सिस्टम होगा। जैसे भले ही आपके पास मंडलियां हों, मैं उन्हें अन्य विधियों के लिए अनन्य रूप से उपयोग नहीं करूँगा। xard777: संलग्न नवीनतम वाद्य सप्ताह की तारीख तय 32day टाइमफ्रेम Xard777 करने के लिए डिफ़ॉल्ट हैलो, पालन करने और इस प्रकार के वाद्ययंत्र और दूसरों के अविश्वसनीय काम को समझने की कोशिश कर रहा है और आप सभी के लिए बहुत बड़ा धन्यवाद। Ps: अद्यतन टाइमफ्रेम -2007-v0.05 मेरे लिए काम नहीं करते (एमटीआई अंतिम निर्माण) जब मैं संकलन करने की कोशिश करता हूं तो संदेश त्रुटि। कॉमा या अर्धविराम की उम्मीद 12) 0.048828125 - मेरी आक्टेव 8217 के 88 वें फ़्रेम आकार 13) 0.0244140625 - मेरी आक्टेव 8217 एस 48 वीं 14) 0.01220703125 - मेरे ऑक्टवे 8217 एस 28 वी 15) 0.006103515625 - मेरे ऑक्टवे 8217 एस 18 16) 0.0030517578125 - मेरा ऑक्टवे 8217 एस बेबी 48th 17) 0.00152587890625 - मेरे ऑक्टवे 8217 के बेबी 28 वें मुररी 8217 एस बाइनरी एल्गोरिथम बेस मुर्रे 8217 एस सॉफ्टवेयर प्रोग्राम नजदीकी 48 वीं 8211 की खोज करता है, जो नंबर 13 है) 0.0244140625 हम इस 48 वीं सरल, 1.9623 की सूची में निकटतम फ्रैक्टल कैसे मिलते हैं, नंबर 6 है) 3.125 (3.1625 से नीचे 1.5625 से ऊपर) हम अपने नीचे दो स्तरों का व्यापार करना चाहते हैं फ्रैक्टल (जो कि 3.12588 या 3.12564 है) 6425 से 3.125 डिविंगिंग हमें हमारे ओक्टेव फ़्रेम आकार 0.048828125 देगा 128 से 3.125 डिविंग करना हमें हमारे 48 वें 0.0244140625 इसलिए 48 वें (मथफ्लूर (1.9623 (3.125128)) (3.125128)) देगा जो 1.953125 के बराबर है (48 वी देखें) नीचे दिए गए चार्ट पर 1.9531) और 0.0244140625 जो हम 88th 1.9775390625 या 1.9775 देने के लिए जोड़ते हैं हमारे 08th 1.9775 8211 0.0488 जो 1.9287 के बराबर है मुझे आशा है कि यह ट्रेडेड ओक्टेव बताता है कि मैं आर केबल। मरे स्तर के विश्लेषण मुरे स्तर - इस प्रकार के बाजार विश्लेषण के लिए कई व्यापारियों ने एक लंबे समय से मांग की है। चाहे आप शेयर, मुद्रा या वायदा कारोबार करें, मरे स्तर पूरी तरह से सभी उपकरणों पर लागू होते हैं। एमएल का मुख्य सिद्धांत यह है कि सभी बाजार एक समान तरीके से आगे बढ़ते हैं (जिसका अर्थ है कि भीड़ का व्यवहार सभी बाजारों को निर्धारित करता है और इस प्रकार उनके पास समान विशेषताएं हैं)। मरे स्तर XX सदी के पहले छमाही में विलियम Gann द्वारा की गई खोजों पर आधारित हैं। विलियम गुन्न ने एक कुशल व्यापारी के रूप में प्रदर्शन किया, इसलिए उनकी तकनीक जटिल और जटिल लग रही थी। लेकिन श्री मरे ने गान्स तकनीक को सरलीकृत किया: उन्होंने एक विशेष ज्यामितीय प्रणाली का निर्माण किया जो समय के साथ मूल्य आंदोलन का वर्णन करता है। चार घंटे का EURUSD चार्ट डाउनटाइंड जारी है दूसरे प्रयास विक्रेताओं पर प्रमुख समर्थन और प्रतिरोध स्तर 1.0 9 86 (48) यह वर्तमान नीचे की ओर बढ़ने का संकेत है। अगला माध्यम-शब्द का लक्ष्य 1.0864 (28) का स्तर है। लघु अवधि में, चार घंटे का चार्ट GBPUSD का लक्ष्य खरीदारों के सभी प्रयासों को ऊपर (28) हासिल करने के लिए कुछ भी नहीं आया। यह जोड़ी चार घंटे के सुपरट्रेन्ड लाइन से ऊपर मजबूत नहीं कर सका। चूंकि स्तर 1.2207 (28) टूट गया था, मुख्य विकल्प जोड़ी की गिरावट है। 1.2085 में नई स्थानीय कमोडिटी को अपडेट किया जा रहा है, तो हम USDJPY के चार घंटे का चार्ट देखेंगे। ऊंचा आंदोलन जारी है। नीचे के उत्क्रमण के लिए कोई संकेत नहीं हैं। इसलिए, हम अगले लक्ष्य 104.5 9 (68) के साथ विकास और (88) के स्तर के रूप में मध्यम अवधि के लक्ष्य की उम्मीद करते हैं। यह विकल्प केवल तभी रद्द किया जाएगा जब भालू को नीचे धक्का और नीचे रखने के लिए प्रबंधित करें मरे मैथ डेली सिस्टम यहां मेरी नई प्रणाली है जिसमें डेली टाइमफ्रेम पर मरे मठ स्तर का उपयोग करना शामिल है। यदि आप समझते हैं कि कैसे मुरी के स्तर का काम नहीं है, तो आप इसे नीचे की ओर पढ़ सकते हैं कि आप क्या कर रहे हैं और उनके आसपास मूल्य कैसे प्रतिक्रिया करता है। मेरी रणनीति का बुनियादी अवधारणा हमारे ट्रेड्स में प्रवेश करने के लिए एक मुरे स्तर को तोड़ने के लिए और हमारे लक्ष्यों को चुनना है। मैंने संकेतक, टेम्पलेट और ट्रेड मैनेजमेंट ईए के दो संस्करणों को जोड़ लिया है I ने चुपके को बुलाया था। चुपके वी .1 में छिपे हुए TakeProfit और स्टॉपलोस, ब्रेकेन स्तर, और ब्रेकएवेन शिफ्ट के लिए निविष्टियाँ हैं। चुपके V.2 में एक ट्रेलिंग स्टेप फ़ंक्शन है, जिसमें ब्रैकेन स्तर और ब्रेकएन शिफ्ट के बाद किक किया गया है। चुपके v.2 नया है और पूरी तरह से जांच नहीं की गई है, इसलिए इसे अपने जोखिम पर उपयोग करें। कृपया इन्हें उचित फ़ोल्डर में स्थापित करें और अपने प्लेटफ़ॉर्म को पुनरारंभ करें। मैं द कलेक्टिव एफएक्स पर खातों को प्रबंधित और प्रबंधित करता हूं तो कृपया उसी ब्रोकर पर मेरे ट्रेडों का पालन करने के लिए वहां से वेबसाइट को प्लेटफ़ॉर्म डाउनलोड करें। कोई भी एमटी 4 दलाल करेगा, लेकिन कृपया पूरी तरह से समझें कि एक अलग दलाल अलग-अलग डेटा प्रदान कर सकता है जो आपके Murrey स्तरों से मेरा अलग से प्रदर्शित होगा। मैं 7 जोड़े का उपयोग कर रहा हूं जो कि होगा: EURUSD, GBPUSD, EURGBP, GBPCHF, USDCAD, GBPCAD, और GBPJPY। यदि आपके पास कोई प्रश्न है तो मुझे mer071898mchsi पर ई-मेल कर सकते हैं Ive एक ट्रेडिंग सिम्युलेटर जो रोनाल्ड रेगुन द्वारा मुझे प्रदान किया गया था के लिए हर किसी के लिए इच्छा के रूप में उपयोग करने के लिए मुझे जोड़ा गया। निर्देश एक स्वयं इंस्टॉलर के साथ ज़िप फ़ाइल में हैं 426 के बाद, हम केवल एक टारगेट और हार्ड स्टॉपलोस का उपयोग करके मुख्य रणनीति का एक अलग बदलाव का परीक्षण कर रहे हैं। इसका मतलब यह है कि व्यापार तब तक जारी रहेगा जब तक लक्ष्य या स्टॉपलोस हिट हो जाएगा। जनवरी 2007 में शामिल हो गया स्थिति: प्रत्येक नए विचार पहले 1,580 पोस्ट में पागल लगते हैं एक बार जब हम अपनी प्रविष्टि बनाते हैं, तो हमें चुराक ईए में कुछ नंबरों को इनपुट करने की आवश्यकता होती है। पहली बात यह है कि प्रारंभिक स्टॉपलॉस आंकड़ा हम हमारे व्यापार के प्रवेश स्तर से ऊपर के मुरी स्तर तक का आकलन करते हैं, जिससे हम केवल उन्हीं का उल्लंघन करते हैं। इस उदाहरण में हम 212 पिप्स पर हैं मुझे पता है यह खड़ी दिखती है, लेकिन वास्तव में यह केवल एक आपातकालीन स्टॉप के रूप में प्रयोग किया जाता है और यह जरूरी नहीं कि हम एक खराब व्यापार को बंद करने के बाद (अधिक बाद में)। अगला हम हमारे TakeProfit लक्ष्य को देखते हैं। हम अपने व्यापार के प्रवेश से हमारे प्रविष्टि के नीचे मुरे स्तर तक उपाय करते हैं। इस मामले में यह लगभग 96 पिप्स है आप फैलाने वाले मुद्दों की संभावना को खत्म करने के लिए कुछ पिप्स को भी कम करना चाह सकते हैं जो व्यापार को ठीक से बंद कर सकते हैं। अगली बात हमें पता लगाना है कि ब्रेकवेन पॉइंट और ब्रेकएवेन शिफ्ट इस उदाहरण के लिए, ब्रेकेवन पॉइंट के लिए, मैं लक्ष्य पिप्स (96 पिप्स) लेता हूं और इसे आधा या 48 पीप में विभाजित करता हूं। ब्रैकेएन शिफ्ट ब्रेकएवन बिंदु या 24 पिप्स का आधा हिस्सा है। तो इस मामले में, एक बार कीमत मेरे पास 48 पीips में आ जाती है, मेरा स्टॉप 24 तक बढ़ जाएगा। यह कीमत 24 पिक्स्स में लॉक कर सकती है, जब कीमत तय हो जाती है तो मुझे उसके बारे में चेहरे का सामना करना पड़ता है। आपके द्वारा किए गए प्रत्येक व्यापार के लिए चुपके ईए में इन नंबरों को दर्ज करें। जो लोग चुपके वी .2 का उपयोग करना चाहते हैं, आपको इन्हें इनपुट करने की ज़रूरत है कि स्टॉप को स्थानांतरित किए जाने के बाद आप कितने पिप्स व्यापार करना चाहते हैं। मैं ब्रेकएवन बदलाव के लिए इस्तेमाल की गई उसी नंबर का उपयोग करने का सुझाव देता हूं, लेकिन यह आपके लिए पूरी तरह से निर्भर है। अटैचमेंट इमेज (बढ़ोतरी के लिए क्लिक करें) जनवरी 2007 में शामिल किया गया स्थिति: हर नए विचार को पहले 1,580 पोस्ट में पागल लग रहा है। मैं इन चीजों का मूल्यांकन करने के लिए कुछ चीजें देखता हूं: अगर मोमबत्ती एक से अधिक मुरे स्तर का उल्लंघन करता है यह देखने के लिए एक संकेत है क्योंकि हम और शायद एक बड़ी रिट्रेस होगी जो एक बहुत बड़े ड्रॉडाउन का उत्पादन कर सकता है। यदि मोमबत्ती मुरे स्तर का उल्लंघन करता है और अपने लक्ष्य मुरे स्तर के 23 से अधिक रास्ते बंद करता है यह आपको कुछ पिप्स के बैंक में ज्यादा जगह नहीं छोड़ता है और आपके पास अपने लक्ष्य मुरे स्तर के करीब होने की संभावना है। यह कहना नहीं है कि आप इन पर पैसा कमा सकते हैं, बस सावधान रहें और सामान्य ज्ञान का उपयोग करें मैं हमेशा इन पर ब्रेकएवन पॉइंट और शिफ्ट का इस्तेमाल करता हूं। हेक्स, मैंने अभी भी पहले चित्र में व्यापार के साथ 3 लॉट के लिए 827.18 बनाये हैं Attached Images (क्लिक करें विस्तार करने के लिए) जनवरी 2007 में शामिल: स्थिति: प्रत्येक नए विचार पहले 1,580 पदों पर पागल लगते हैं, एक व्यापार में क्या होता है जहां मूल्य हमारे ट्रिगर नहीं करता ब्रेकेन प्वाइंट और उसके बाद हम पर उलट। ठीक है, विदेशी मुद्रा व्यापार में आपका स्वागत है चिंता न करें, इस तरह मैं इसे संभालता हूं। सभी मैं करता हूँ जब मोमबत्ती की तरफ से मोमबत्ती पार हो जाती है, हम सिर्फ मुरे स्तर से ऊपर का उल्लंघन करते हैं और बंद होते हैं, व्यापार बंद करो। हानि व्यापार का हिस्सा हैं और नुकसान के बारे में चिंता करने के लिए इस प्रणाली के साथ बहुत सारे व्यापारिक अवसर हैं। यदि आप इस मोमबत्ती के बंद होने पर चार्ट पर बारीकी से देखते हैं, तो हम 150 पिप्स खो जाने के तुरंत बाद एक लंबा व्यापार खोलने में सक्षम थे, लेकिन अब हम ऐसे व्यापार में होंगे, जो पहले से ही 540 पिप्स (10162009 के रूप में) Ive भी हैं देखा कि हम शायद ही कभी एक पंक्ति में एक या दो से अधिक हानि देखते हैं आप किसी भी पिछले ट्रेडों पर होने वाले घाटे को कम करने के लिए अगले व्यापार पर हमेशा जोखिम बढ़ा सकते हैं, लेकिन यह आपके अपने आराम स्तर पर होगा जब तक मैं जमीन नहीं बना रहा हूं, तब तक मैं व्यक्तिगत रूप से नुकसान पर दोगुना हूं और सामान्य व्यापार के आकार में वापस आ जाता हूं। और मैं केवल ऐसा करता हूं क्योंकि मेरे पास इसे सुरक्षित रूप से पूरा करने के लिए उपलब्ध मार्जिन है संलग्न छवि (बड़ा करने के लिए क्लिक करें) बहुत आकार के संबंध में, यह आपके विवेक पर निर्भर है मैं इस दिशानिर्देश का पालन करता हूं: यदि आपके लाभ का लक्ष्य 48, 28, 68 08 या 88 है, तो बहुत कम उपयोग करें क्योंकि मूल्य में अधिक समर्थन और इन बिंदुओं के आसपास प्रतिरोध होगा और अधिक उल्लिखित होने की संभावना है। यदि आपके लाभ का लक्ष्य 18, 78, 38 या 58 का है, तो बहुत अधिक उपयोग करें क्योंकि मूल्य में कम समर्थन और इन बिंदुओं के आसपास विरोध होगा और उल्टा होने का कम प्रवण होता है। यदि मूल्य 8, -18 या 28 के नीचे है तो केवल लंबी प्रविष्टियों की तलाश करें यदि कीमत 88, 18 या 28 के ऊपर है तो केवल छोटी प्रविष्टियों की तलाश करें ये अति अतिरंजित या अधिकतर स्तरों के क्षेत्र हैं और कीमत इन पर तुरंत रिवर्स कर सकती है अंक। इसके अलावा अगर कीमत 28 या -28 का उल्लंघन कर रही है, तो एक अच्छा मौका है कि मरे मठ संकेतक नई लाइनों को फिर से तैयार कर देगा। अगर ऐसा होता है, तो लाभ में कोई भी व्यापार बंद करने के लिए विवेकपूर्ण होगा, अपने लाभ लक्ष्यों, स्टॉप और ब्रेकेन सेटिंग्स का पुनः मूल्यांकन करें, और जब तक आप लाभ में न हों या एक करीबी परिदृश्य खुद को प्रस्तुत करते हैं, तब तक खुली ट्रेडों की सवारी करें। बस याद रखिए, आपके पास तस्वीरों का सही ट्रेड होगा जो उनके लक्ष्य को मारते हैं, कभी-कभी अच्छी तरह से बाहर निकल जाते हैं और हमारे ब्रेकेवैन शिफ्ट, और यहां तक ​​कि खराब ट्रेडों को भी बंद करना पड़ता है लेकिन लंबे समय में, यह एक बहुत ही सुसंगत रणनीति साबित हुआ है और आप जो भी अपनी व्यापार शैली, शुभकामनाएं और खुश पीपस को फिट करना चाहते हैं, उसे बदलने के लिए आपका स्वागत है, आप ऐसा करने के लिए नफरत कर सकते हैं (नए संकेतक जोड़कर), मैं कर सकता हूं अनुरोधित बाद में पोस्ट को हटा दें आईएमएचओ, यदि आप दीर्घकालिक रुझान के विचार पर विचार करते हैं, तो आप ट्रेडों में प्रवेश कर सकते हैं और बहुत अधिक संभावना के साथ एक रिट्रेस के बाद पुनः दर्ज कर सकते हैं। मैंने फ्रैक्टल और 80 एसएमए ढलान की दिशा रेखा को जोड़ लिया है और तस्वीर को पढ़ने में ज्यादा आसान लग रहा है। मैं एक एमएमएल विशेषज्ञ का अधिक नहीं हूं, लेकिन यह धागा एक दिलचस्प अवधारणा लाता है जो मैं हमेशा परीक्षण करना चाहता था। मोशन में रुझान और ऑब्जेक्ट्स (चलती ऑब्जेक्ट्स एक ही दिशा में चलती रहेंगी) संलग्न छवि (बड़ा करने के लिए क्लिक करें)

No comments:

Post a Comment