Sunday 24 December 2017

विदेशी मुद्रा व्यापारी सिंगापुर ब्लॉग


जोखिम चेतावनी: वित्तीय बाजारों पर व्यापार जोखिम रहता है। अंतर के लिए अनुबंध (सीएफडी) जटिल वित्तीय उत्पाद हैं जो मार्जिन पर कारोबार कर रहे हैं ट्रेडिंग सीएफडीज़ जोखिम का उच्च स्तर लेता है क्योंकि लीवरेज आपके लाभ और नुकसान दोनों के लिए काम कर सकता है। नतीजतन, सीएफडी सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकते हैं क्योंकि आप अपने सभी निवेशित पूंजी को खो सकते हैं। आपको खोने के लिए तैयार होने से ज्यादा जोखिम नहीं उठाना चाहिए। व्यापार करने का निर्णय लेने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपने निवेश के उद्देश्यों और अनुभव के स्तर को ध्यान में रखते हुए जोखिमों को समझें। हमारे पूर्ण जोखिम प्रकटीकरण के लिए यहां क्लिक करें। वेबसाइट लाइटफैक्स (यूरोप) लिमिटेड (एक्स मैजस इन्वेस्टमेंट कंपनी लिमिटेड) की संपत्ति है। लाइटफैक्स (यूरोप) लिमिटेड (पूर्व मेयसस इन्वेस्टमेंट कंपनी लिमिटेड) और लाइटफैक्स इन्वेस्टमेन्ट्स लिमिटेड यूएसए, इजरायल, बेल्जियम, और जापान के निवासियों के लिए सेवा प्रदान नहीं करते हैं। लाइटफेन्क्स (यूरोप) लिमिटेड (पूर्व मेज़स इंवेस्टमेंट कंपनी लिमिटेड) साइप्रस इनवेस्टमेंट फर्म (सीआईएफ) के रूप में पंजीकरण संख्या HE230122 के साथ पंजीकृत है और साइंस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (साइसेक) द्वारा लाइसेंस नंबर 09308 के तहत वित्तीय बाजारों के अनुसार उपकरण निर्देशक (एमआईआईएफआईडी) सभी खुदरा ग्राहकों का फंड इन्वेस्टर कॉम्पेन्सेशन फंड (पात्रता विषय) द्वारा बीमा किया जाता है। कॉपीराइट प्रतिलिपि 2005-2017 LiteForexEntry: लम्बी 134.80 प्रवेश: लांग 136.00 ट्रेडसैट का कारण: 28-अप्रैल-2018 को, कुओ क्लाउड से ऊपर की कटौती के रूप में स्थिति में प्रवेश करें, और अधिक महत्वपूर्ण, चिको स्पैन ने कॉमू क्लाउड से ऊपर काट दिया था। 27 मई, 2018 को प्रवेश बंद नहीं किया जा रहा था। स्टॉप लॉस का स्तर 132.50 था और उसके बाद कीमत 133.00 स्तर को मारने के लिए ऊपर की ओर बढ़ने लगी। टैकन-सेन और किजन-सेन की कीमत में कटौती के साथ, इस स्थिति को जोड़ा। 2 9-मई 2018 को एंट्री पर कामो से ऊपर काटने की कीमत पर आधारित था। आरंभिक रोक: 127.00, 132.50 के लिए स्थानांतरित, 134.50 के लिए स्थानांतरित किया गया आरंभिक लक्ष्य: 146.50 इंटरमीडिएट टिप्पणी एक देर से अपडेट। कुछ समय पहले बंद करो RESULT निकासी तिथि: 10 जून 2018 ProfitLoss: 872 पिप्स, 410 पीिप्स, 290 पिप्स सादर, Ichimoku व्यापारी प्रविष्टि: लम्बी 130.18 प्रवेश: लंबी 134.80 प्रवेश: लांग 136.00 ट्रेड सेटर का कारण: 28-अप्रैल -2018 को, मूल्य के रूप में स्थिति में प्रवेश करें कुमो क्लाउड से ऊपर काटा, अधिक महत्वपूर्ण, चिको स्पैन ने कूमो क्लाउड से ऊपर काट दिया था। 27 मई, 2018 को प्रवेश बंद नहीं किया जा रहा था। स्टॉप लॉस का स्तर 132.50 था और उसके बाद कीमत 133.00 स्तर को मारने के लिए ऊपर की ओर बढ़ने लगी। टैकन-सेन और किजन-सेन की कीमत में कटौती के साथ, इस स्थिति को जोड़ा। 2 9-मई 2018 को एंट्री पर कामो से ऊपर काटने की कीमत पर आधारित था। प्रारंभिक रोक: 127.00, 132.50 के लिए स्थानांतरित, 134.50 के लिए स्थानांतरित किया गया आरंभिक लक्ष्य: 146.50 निकास: स्थिति में अभी भी स्थिति नवंबर-दिसंबर 2018 के दौरान आयोजित स्तर की ओर बढ़ रही है। सादर, Ichimoku ट्रेडर सिंगापुर में विदेशी मुद्रा व्यापार से लाभांश विदेशी मुद्रा व्यापार से आय है वास्तव में, अन्य वित्तीय साधन (बाइनरी विकल्प, वायदा, आदि) से मुनाफे के बारे में क्या है, वर्तमान में किसी के लिए या विदेशी मुद्रा व्यापार में प्रवेश करने के लिए दिलचस्पी है, मुझे उम्मीद है कि यह पोस्ट आपके कुछ प्रश्नों का उत्तर देने में मेरी सहायता करेगी मैं एफएक्स व्यापार में गंभीरता से शुरू हुआ और वेब पर चारों ओर देखकर आपको कुछ समय बचा लेता हूं। ऑनलाइन अनुसंधान के बाद, मैंने कई निष्कर्ष और निष्कर्ष निकाला है। आईटी 8217 यह काफी स्पष्ट है कि सुसंगत एफएक्स व्यापारियों के बारे में उत्सुकता शुरू हो जाएगी कि क्या वे अपनी आय पर कर लगाए जाएंगे या अगर इन उपकरणों के कारोबार से आय के लिए कोई नियम हैं: निष्कर्ष निकालना बस, हाँ और नहीं यह निश्चित रूप से एक धूसर ज़ोन है यदि आप आयकर के लिए पूर्ण समय का व्यापार कर रहे हैं (या यदि आप कई हज़ारों बार बहुत से व्यापार करते हैं) उस मामले में आईआरएएस अंतिम फैसला होगा .. हालांकि, अगर आप इसे 8216 बीइंग आय 8217 के रूप में व्यवहार कर रहे थे, तो यह कर योग्य नहीं होगा क्योंकि इसके बाद इसे निजी निवेश माना जाएगा (सिंगापुर में व्यापार करने के लिए एक अच्छा कारक) जैसा कि कहा गया है आईआरएएस: शेयरों और वित्तीय साधनों की बिक्री से लाभ आम तौर पर, शेयरों या अन्य वित्तीय उपकरणों की खरीद और बिक्री से प्राप्त लाभ या हानि को निजी निवेश के रूप में देखा जाता है ये मुनाफे पूंजी लाभ हैं और कर योग्य नहीं हैं। आपको अपनी कर रिटर्न में इस तरह के लाभों की रिपोर्ट करने की ज़रूरत नहीं है। यह कब कर योग्य है यह निर्धारित करने के लिए कि कोई व्यक्ति व्यापार कर रहा है, आवृत्ति और लेनदेन की मात्रा जैसे कारक, खरीद और बिक्री के बीच का अंतराल, और शेयरों की खरीद के वित्तपोषण के तरीके को ध्यान में रखा जाएगा। अकेले तीन परिस्थितियों के कारण यह निर्धारित नहीं होता कि क्या लाभ कर योग्य है या नहीं। जैसा कि एमओएफ द्वारा कहा गया है: सिंगापुर-स्रोतित निवेश आय का कर उपचार 1 जनवरी, 2004 को या उसके बाद किसी भी व्यक्ति द्वारा प्राप्त निम्न सिंगापुर की आय वाली आय से छूट होगी: i। ऋण प्रतिभूतियों से कोई ब्याज ii उन प्रतिभूतियों के जारी होने की तारीख से एक वर्ष के भीतर परिपक्व होने वाले ऋण प्रतिभूतियों से कोई भी छूट iii। किसी भी पेंशन या उसके रोजगार के दौरान या उसके सेवानिवृत्ति के दौरान देय या अन्य लाभ के बदले किसी भी व्यक्ति के नियोक्ता द्वारा खरीदी गई कोई भी वार्षिकी 8201 ए से आय को छोड़कर, कोई वार्षिकी से कोई आय। बी एस। एसआरएस iv के तहत खरीदी गई कोई भी वार्षिकी किसी भी जीवन बीमा पॉलिसी से कोई आय, किसी भी बीमा के मुकाबले नुकसान के विरुद्ध किसी भी बीमा राशि को छोड़कर, किसी भी सामूहिक निवेश योजना द्वारा किसी भी वितरण द्वारा बनाई गई किसी इकाई ट्रस्ट (रीयल इस्टेट इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट सहित) के रूप में गठित सिक्योरिटीज और फ्यूचर्स की धारा 286 के तहत अधिकृत अधिनियम (कैप 28 9), यह आय या व्यक्तिगत व्यक्ति की आय के रूप में माना जाता है, सिंगापुर के लाभांश के बाहर किए गए वितरण को छोड़कर, जिसमें टैक्स की कटौती या धारा 44 के तहत कटौती और vi किसी भी शुल्क या प्रतिभूति उधार या पुनर्खरीद व्यवस्था से प्रतिपूरक भुगतान। Let8217s खेल अप कदम। अब, यदि आप विदेशी ब्रोकरेज का उपयोग करते हैं, तो क्या होगा अगर आप अपने व्यापार के लिए विदेशी ब्रोकरेज या वित्तीय संस्थान का उपयोग करते हैं और लाभ का एक बड़ा लाभ प्राप्त करते हैं क्या वे सभी पर कर योग्य हैं क्या आपको सिंगापुर के अंतर्देशीय राजस्व प्राधिकरण के आधार पर कुछ भी रिपोर्ट करना पड़ता है सिंगापुर वित्त मंत्रालय, ऐसा लगता है कि सभी व्यक्तिगत निवेश और 1 जनवरी 2004 को या उसके बाद प्राप्त आय को आयकर से छूट मिली है। तुम भी उन्हें घोषित करने की जरूरत है। एक योजना की तरह लग रहा है, दोस्तों आईआरएएस द्वारा कहा गया है: कर योग्य और गैर-कर योग्य आय सिंगापुर से अर्जित या प्राप्त की जाने वाली सभी आय आयकर से जुड़ी है आमतौर पर, 1 जनवरी 2004 को या उसके बाद सिंगापुर में विदेशी आय प्राप्त करने योग्य नहीं है, कुछ परिस्थितियों को छोड़कर कृपया अधिक जानकारी के लिए सिंगापुर में प्राप्त विदेशी आय देखें। अर्जित आय जैसे विभिन्न स्रोतों से आ सकता है: 8211 रोजगार 8211 व्यापार, व्यापार, व्यवसाय या व्यवसाय 8211 संपत्ति या निवेश 8211 अन्य स्रोत (जैसे वार्षिकी, रॉयल्टी, जीत या संपत्ति या विश्वास आय) एमओएफ द्वारा कहा गया है: विदेशी स्रोत का कर उपचार आय सिंगापुर के बाहर के स्रोतों से उत्पन्न होने वाली किसी आय और 1 जनवरी 2004 को सिंगापुर में एक व्यक्ति (भागीदारी के भागीदारों के अलावा) द्वारा या उसके बाद प्राप्त किया गया है, आयकर से छूट है मेरे आखिरी पोस्ट के एक महीने के लगभग बाद में मैंने जितना अधिक सार्थक और जानकारीपूर्ण पोस्ट लिखने के बारे में सोचा था, जहां पाठक हर बार कुछ सीखेंगे और महसूस करेंगे। आशा है कि यह हहा करता है टिप्पणी और इस ब्लॉग की सदस्यता लेने के लिए अपने अगले पोस्ट में अपने इनबॉक्स में सीधे प्राप्त करने के लिए, मुफ्त में और अंत में, आशा है कि आपके पास एक महान सप्ताहांत हैप्पी वेसक डे दोस्तों का संबंध है, स्वतंत्र अभियोजक आपको यह याद हो सकता है: जुलाई 2018: 8216 ग्लोबल मार्केट 8217 शीर्ष पर है 22 वर्षीय एफएक्स टीए ट्रेडर हाय, I8217m से निश्चित अवधि के लिए विदेशी आय कर कर रहे हैं, जहां तक ​​व्यापार आय चिंता का विषय है, उन्हें सिंगापुर में भेज दिया जाता है। तो अगर व्यापार का बैज एफएक्स पर लागू होता है तो वह आपकी आय को कर योग्य के रूप में वर्गीकृत करता है। वही विदेशों में किए गए आपके एफएक्स व्यापार पर लागू होगा एकमात्र अंतर यह है कि जब आप सिंगापुर में फंड प्राप्त करते हैं तो आपकी आय पर कर लगाया जाएगा। स्वतंत्र अब्दीरीयन का कहना है: द्वारा छोड़ने के लिए धन्यवाद आपके संदेश के आधार पर, क्या आप का मतलब है कि 8216 ओवरसीज ट्रेडिंग 8217 आय का घोषित किया जाना चाहिए यदि हां, तो मुझे शुद्ध लाभ या सकल आय का मानना ​​है कि यह आईआरएएस के लिए प्रत्येक व्यापारी 8217 के व्यापार इतिहास पर जांच करने के लिए बेहद कठिन और कठिन होगा। जैसे कि आईआरएएस तब आपके पारिवारिक ब्रोकरेज के माध्यम से अर्जित किए गए वास्तविक लाभ की जांच कर पाएगा (उदाहरण के लिए एफएक्स ट्रेडिंग में कमीशन, फैलाव, खाता रुचियों, स्वैप दरें आदि), आप हमारे मुनाफे का हिस्सा निकाल सकते हैं। वे फिर से रेटेड कर देते हैं या अगर जैसा कि आपने कहा था कि जब हम पैसे वापस सिंगापुर में स्थानांतरित करते हैं, तो क्या होगा अगर हम एक नुकसान पहुंचाए और बचे हुए हिस्से को वापस स्थानांतरित करें आईआरएएस को पता है कि क्या ये पैसा मुनाफा है या आपके बचे हुए पूंजी I आपके संदेश की सराहना करते हैं लेकिन मैं बहुत ही उत्सुक हूं कि सरकार हमें कैसे कर सकती है, अगर कोई हो, क्योंकि वे कम कर देंगे, यदि वे कुछ कर देते हैं और दूसरों को नहीं करते हैं, तो कानून को मनमानी बनाते हैं। हाय - यह कर योग्य नहीं है मैंने व्यक्तिगत रूप से आईआरएएस को स्पष्ट करने के लिए ईमेल किया है और यहां वरिष्ठ कर अधिकारी से जवाब दिया गया है, हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि किसी व्यक्ति द्वारा अपने खाते में वित्तीय साधनों की खरीद और बिक्री से प्राप्त लाभ या हानि को निजी निवेश के रूप में देखा जाता है। यदि व्यक्ति वित्तीय साधनों को लाभ के रूप में खरीदता है और बेचता है, तो लाभ कर के अधीन नहीं है क्योंकि यह एक पूंजीगत लाभ है। उसे आयकर रिटर्न में लाभांश की रिपोर्ट करने की जरूरत नहीं है। स्वतंत्र एबसेडियन कहते हैं: बहुत बढ़िया, मुझे लगता है कि आपको यह सही मिल गया है और इस पोस्ट को पूरी तरह से समझाया गया है, इसलिए मैं भी एक पूर्णकालिक व्यापारी को मानता हूं कि अगर वह खुद को केवल खुद के लिए ट्रेड करता है, तो अपनी पूंजी के साथ अपनी बांबेरी की सराहना करते हैं। MenuA सिंगापुर से विदेशी मुद्रा व्यापारी के साथ व्यापक साक्षात्कार मैं आज तक अपने ब्लॉग लॉन्च की शुरुआत से विदेशी मुद्रा व्यापारी (विदेशी मुद्रा पाइप ट्रेडर ब्लॉग के संस्थापक) का अनुसरण कर रहा हूं। We8217ve भी हमारे लक्ष्यों, व्यापार रणनीतियों, और संभव सहयोग के बारे में चर्चा की। आज, मैंने आखिर में कुछ समयबद्धन मुद्दों के बाद सिंगापुर मुद्रा व्यापारी के साथ इस अनन्य और व्यापक साक्षात्कार को पोस्ट किया है। सिर्फ 20 होने के बावजूद उनके पास लगभग तीन साल का विदेशी मुद्रा व्यापारिक अनुभव था और इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह एक महान विदेशी मुद्रा व्यापारी होने के मार्ग पर हैं। आगे की हलचल के बिना, एक पेय ले लो और वापस बैठो जब आप इस के माध्यम से जाओ और उससे कुछ सीखें। 1. कब तक आप मुद्राओं का व्यापार कर रहे हैं? मैं 2018 के बाद से मुद्राओं का व्यापार कर रहा हूं, जब मैंने पहले तृतीयक शिक्षा में प्रवेश किया था। लेखा में एक प्रमुख होने के बाद, यह वित्तीय बाजारों में मेरी दिलचस्पी छाई। यह मेरा एक करीबी दोस्त था जिसने मेरे लिए मुद्रा व्यापार की शुरुआत की थी, जबकि मैं अभी भी सीख रहा था कि कैसे शेयरों को व्यापार करना है। 2. क्या आप हमें कुछ पृष्ठभूमि को बता सकते हैं कि आपने व्यापार कैसे शुरू किया और यह आपके जीवन का विकास कैसे हुआ। यह 2008 था, जब मुझे पहली बार अपना आईफोन मिला फोन में एक स्टोक्स ऐप पहले से इंस्टॉल किया गया था, जिसने मुझे स्टॉक ट्रेडिंग के बारे में उत्सुकता दिखाई थी। मेरे जीवन के अगले 4 सालों के लिए, मैं वास्तव में एक कंपनी का मूल्यांकन कैसे करना है, विशेष रूप से अनुपात का उपयोग करना, साथ ही साथ डिस्काउंट कैश फ्लो विश्लेषण का उपयोग करना जो एक प्रसिद्ध अरबपति निवेशक वॉरन बफेट द्वारा लोकप्रिय हुआ विधि है। इसने मेरे जीवन पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है, क्योंकि मैं इस ज्ञान के बिना इस बाजार में अपेक्षाकृत अच्छी तरह से वाकिफ था। मैं तृतीयक शिक्षा में प्रवेश करने के बाद, मैं धीरे-धीरे मुद्रा व्यापार में स्थानांतरित हुआ। मुझे एक मित्र द्वारा इस बाजार में पेश किया गया था, और यह भी इस बाजार में कैसे तरल था द्वारा enticed था। इसकी इक्विटी समकक्ष की तुलना में इस बाजार में प्रवेश करने के लिए इसके लिए अब तक बहुत कम पैसे की आवश्यकता है। अभी, मेरा जीवन मुद्रा व्यापार के आसपास घूमता है, और मैं अपने पोर्टफोलियो को इक्विटी के रूप में भी विस्तारित करने की उम्मीद करता हूं, जिसके लिए मुद्रा व्यापार से कम हस्तक्षेप की आवश्यकता है। 3. क्या आप जीवित रहने के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार का इरादा रखते हैं बिल्कुल मैं जीवित रहने के लिए व्यापार करने में खुश नहीं रहूंगा, जैसा कि मैंने खुद को एक उद्यमी के रूप में देखा, मैं भी वित्तीय बाजारों के चारों ओर घूमने वाला व्यवसाय शुरू करना चाहता हूं। मैं भी वार्ता देना चाहूंगा और लोगों को यह भी सिखाना चाहूंगा कि विदेशी मुद्रा व्यापार कैसे करें। मुझे उम्मीद है कि मुझे किसी दिन कोच का मौका मिलेगा। पिछले 12 महीनों के लिए आपके मौजूदा औसत मुनाफे में 8217 रुपये की कमी आई है, लगभग एक साल तक नुकसान उठाने के बाद, मैंने सफलतापूर्वक खुद को प्रशिक्षित करने और व्यापार के दौरान कम भावनात्मक प्रशिक्षण दिया है। जैसे, मैं कहूंगा कि मैं प्रति माह 5 रिटर्न प्राप्त कर सकता हूं। 5. क्या आप अपने वर्कस्टेशन सेटअप का वर्णन कर सकते हैं इस समय मेरे पास कोई बड़ा बजट नहीं है, मैं व्यापार के लिए 15 स्क्रीन के साथ अपने लैपटॉप का उपयोग करता हूं। मेरे पास एक 23 बाह्य मॉनिटर है जो मैं उन दिनों के दौरान एक वायरलेस कीबोर्ड और माउस से कनेक्ट करता हूं जब मैं पूरे बाजार की एक बड़ी तस्वीर देखना चाहता हूं। निजी तौर पर, मैं व्यापारियों को गतिशीलता की वजह से व्यापार के लिए व्यापार का उपयोग करने की सलाह देता हूं जो इसे देता है। मुझे वातानुकूलित जगहों पर जाना पसंद है जो चुप हैं और बाजारों में व्यापार करते हैं। यह मुझे आजादी की भावना देता है 6. क्या चार्टिंग सेवा आप उपयोग करते हैं ज्यादातर विदेशी मुद्रा व्यापारियों को मेटा ट्रेडर 4 या लघु संस्करण के लिए MT4 नामक सॉफ़्टवेयर के बारे में पता होना चाहिए। मैं केवल अपने चार्ट्स के लिए इस सॉफ़्टवेयर का उपयोग करता हूं इसका अच्छा और विश्वसनीय यह बहुत सारे संकेतक और कार्यों के साथ आता है जो व्यापारियों को स्वचालित व्यापार में रुचि है, वे इस मंच पर भी समर्थित हैं। 7. व्यापार करने के लिए आपके पसंदीदा मुद्रा जोड़े क्या हैं I मुख्य रूप से AUDUSD, GBPUSD, और USDJPY को व्यापार करते हैं। कारण है कि मैं ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का व्यापार अपनी स्थिरता के कारण है। चूंकि चीन आस्ट्रेलियाई का सबसे बड़ा आर्थिक व्यापारिक भागीदार है, ऑस्ट्रेलियाई चीनी आर्थिक डेटा के समाचार विज्ञप्ति के प्रति बहुत संवेदनशील है। हालांकि, क्योंकि सीएनएच की तुलना में ऑस्ट्रेलियाई अधिक तरल है, इसलिए मैंने इसे चीनी समकक्ष पर व्यापार करने का फैसला किया। GBPUSD चुना गया था क्योंकि यह EURUSD के समान है। यह आमतौर पर बड़ी चालें प्यार करता है और आमतौर पर किसी विशेष दिशा में व्यापार में होता है। यूरो मेरे लिए एक बड़ा टर्नऑफ था क्योंकि कई देशों के पालन करने के लिए बहुत से आर्थिक आंकड़े हैं। USDJPY इसकी सादगी के कारण नए व्यापारियों के बीच लोकप्रिय रहा है इस जोड़ी पर लंबे समय तक चलने वाले येन को झुकाने के BOJ हस्तक्षेप के साथ, कम से कम अब के लिए निश्चित रूप से जीत की बात है। विश्लेषकों को उम्मीद है कि येन 2018 के अंत तक 135 तक पहुंच जाएगा। 8. आप कितने घंटे की अवधि के लिए मुद्रा व्यापार का खर्च करते हैं मैं आमतौर पर चार्ट को देखने के लिए प्रति दिन 2 घंटे खर्च करता है। ऐसा नहीं करने के लिए कंप्यूटर के सामने बैठे सभी समय बिताए जाते हैं। जैसे ही मैं अपने स्मार्टफ़ोन पर एमटी 4 ऐप का उपयोग करता हूं, उसने मुझे लैपटॉप से ​​कहीं अधिक मोबाइल जाने की इजाजत दी है, इसलिए मैं स्क्रीन पर 2 घंटे खर्च करने का अनुमान लगाता हूं। वास्तव में, मैं संभवत: ऐसा करने के लिए अपने कंप्यूटर के सामने केवल 30 मिनट खर्च करूंगा। 9. अपने सबसे अच्छे व्यापार का वर्णन करें, क्या मुद्रा जोड़ी, आपने इसे क्यों रखा, और आपने कितना लाभ किया है मेरा सबसे अच्छा व्यापार वास्तव में एक वस्तु थी जैसा कि हम सभी जानते हैं कि तेल की कीमतें कम हो रही हैं, मैंने एक शर्त लगाई कि यह कीमतें वापस उछाल लेंगी। मैंने उस पर एक लंबा व्यापार रखा और मैंने एक 1000 का लाभ लिया। 10. तुम्हारी सबसे बड़ी गलती क्या थी? मेरी भावनाओं को मेरे सिर पर लेना कई सफल व्यापारियों ने ऐसा कहा है, और मैं इस बात पर ज़ोर नहीं दे सकता कि यह कितना महत्वपूर्ण है भावनात्मक होने के कारण दिन के अंत में आपको और भी अधिक कर देगा। हर व्यापारी को समझना चाहिए कि घाटे सामान्य हैं और जब तक हम अपनी योजनाओं के अनुसार व्यापार करते हैं, हम निश्चित रूप से दिन के अंत में लाभदायक होंगे। 11. व्यापार करते समय, क्या आप तकनीकी विश्लेषण, मौलिक विश्लेषण, या दोनों के संयोजन का उपयोग करते हैं, जितना मैं एक तकनीकी व्यापारी हूं, मैं महत्वपूर्ण आर्थिक समाचारों को ध्यान में रखता हूं क्योंकि ये समय होता है जब बाजार में चोट लग जाती है और हर किसी को बाजार से बाहर ले जाओ। लेकिन कई बार जब समाचार विज्ञप्तियां होती हैं, तो मैं केवल तकनीकी विश्लेषण पर ही व्यापार करता हूं। 12. मैं एक जोखिम रखने के लिए जोखिम का प्रबंधन कैसे कर सकता हूं, जब भी मैं किसी व्यापार को रखना चाहता हूं, तब मैं कितनी मात्रा में रहना चाहता हूं, इसकी गणना करने के लिए स्थिति का आकार कैलकुलेटर का उपयोग कर मुझे जोखिम का प्रबंधन करता है। वे उस मुद्रा जोड़ी को ध्यान में रखते हैं जो आप व्यापार कर रहे हैं, नुकसान के स्तर को रोकते हैं, और जोखिम की मात्रा मैं ले जाऊंगा। मैं अत्यधिक किसी भी ऐसे व्यापारियों को सलाह देता हूं जो प्रत्येक व्यापार के लिए 3 से अधिक जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। 13. आपने क्या सबक सीख लिया है, जिससे आपको लाभदायक व्यवसायों की खोज में मदद मिली है, और नुकसान को अपेक्षाकृत कम रखने के बाद अपनी ट्रेडिंग योजना के तहत। यह नंबर 1 पाठ है जो मैंने व्यापार के वर्षों में सीखा है। नंबर 2 सबक जिसे मैं व्यापारियों को बाहर करने के लिए वकील करना चाहता हूं, वह भावनात्मक नहीं होगा। यह वास्तव में कुछ भी नहीं है लेकिन आपके व्यापारिक कैरियर को बर्बाद कर रहा है 14. क्या आप इस बात से सहमत हैं कि विदेशी मुद्रा व्यापार ट्रेडिंग शेयरों की तुलना में अधिक जोखिम भरा है इसलिए मैं उस वक्तव्य से सहमत नहीं हूं। मेरे लिए, जोखिम अज्ञानता का परिणाम है मुझे यकीन है कि एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी व्यापार इक्विटी इक्विटी व्यापारी व्यापार विदेशी मुद्रा के रूप में ज्यादा पैसा खो सकता है अगर वह नहीं जानता कि वह क्या कर रहा है इसी तरह, मैं यह नहीं कहूंगा कि विकल्प और वायदा फ़ॉरेक्स या इक्विटी के मुकाबले जोखिम भरा है। ज्ञान ही शक्ति है। 15. क्या संकेतक आपको धीमी स्टोक, फिबोनासी, एडीएक्स, आरएसआई, इत्यादि में सबसे अधिक उपयोगी पाया है। व्यक्तिगत रूप से, मैं ज्यादा संकेतक का उपयोग व्यापार के लिए नहीं करता क्योंकि मेरा मानना ​​है कि कीमत की कार्रवाई में। हालांकि, मैं कीमतों के रिट्रेसमेंट के साथ ही एक्सटेंशन के प्रक्षेपण के लिए फिबोनैकी टूल का उपयोग करता हूं। हालांकि मैं संकेतकों का उपयोग कर ट्रेडिंग की निंदा नहीं करता, लेकिन मैं अत्यधिक व्यापारियों के बारे में जानने की सलाह देता हूं कि कीमत एक्शन ट्रेडिंग के बारे में अधिक जानने के लिए। मेरा मानना ​​है कि वे लाभदायक व्यापार का सबसे प्रभावी और कारगर तरीका है। 16. विदेशी मुद्रा बाजार के बारे में जानने और पालन करने के लिए आपके पसंदीदा संसाधनों में से कुछ क्या हैं I में सुझाई जाने वाली वेबसाइटों में से एक बेबीपिप होगा यह प्रत्येक व्यापारी, शौकिया या विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में अधिक जानने के लिए अनुभवी के लिए एक महान वेबसाइट है। आपको कभी नहीं पता होगा कि आप वहां से क्या सीख सकते हैं मैं एक और वेबसाइट की सिफारिश करूँगा जो मेरी खुद की वेबसाइट है (विदेशी मुद्रा व्यापारी विदेशी मुद्रा व्यापारी)। मैं अक्सर अपने व्यापार अनुभव के बारे में अधिक जानने के लिए पाठकों के लिए अपनी वेबसाइट को अपडेट करता हूं। आप निश्चित रूप से मेरी वेबसाइट 17 से अपने व्यापारिक अनुभव के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आप एक मुद्रा व्यापारी के रूप में क्या महसूस करते हैं जो बाज़ार में शुरू होने वाले नए व्यापारियों को बाजार की गतिशीलता सीखना चाहिए। समझें कि मूल्य कार्रवाई कैसे काम करती है जब आप सफलतापूर्वक मास्टर करते हैं और समझते हैं कि मूल्य क्रिया कैसे काम करती है, तो डेमो अकाउंट का उपयोग कर व्यापार शुरू करें। एक बार जब आप इसे लटका लेंगे, तो लाइव खातों का उपयोग करना शुरू करना होगा। यह वह जगह है जहां आपका अनुशासन कार्रवाई में आता है मेरा विश्वास करो, हर नए व्यापारी सोचता है कि वे अपनी भावनाओं का प्रबंधन कर सकते हैं, लेकिन अधिक बार नहीं, ऐसा करने के लिए कुछ व्यापारिक खाते लगते हैं। आपको अपने व्यापारिक फैसलों में हस्तक्षेप करने से लालच और भय को रोकना होगा। यदि आप इस मास्टर को 8217 कर सकते हैं, तो चाहे आपकी व्यवसाय योजना कितनी लाभप्रद है, आप दिन के अंत में भी पैसे खो देंगे। तो आपको क्या लगता है कि वह व्यापार में अपनी भेदी जुनून के रूप में सफल होगा, सादर, स्वतंत्र अब्दीरीयन आप शायद यह भूल गए होंगे: जुलाई 2018: 8216 जहां ग्लोबल मार्केट शीर्ष है 8217 एक 22 साल की एफएक्स टीए व्यापारी माध्यमिक मेनू से

No comments:

Post a Comment